शिक्षा

Water Resource Department Bharti: 12वीं पास युवाओ के लिए सुनहरा मौका, जल संसाधन विभाग में 673 पदों पर निकली भर्ती जाने जानकारी 

Water Resource Department Bharti: 12वीं पास युवाओ के लिए सुनहरा मौका, जल संसाधन विभाग में 673 पदों पर निकली भर्ती जाने जानकारी। जल संसाधन विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन 673 पदों के लिए जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 25 अप्रैल से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तक रखी गई है।



जल संसाधन विभाग भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में जल संसाधन विकास विभाग के तहत 673 विभिन्न प्रकार के पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रियाऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 25 अप्रैल से शुरू हो चुकी हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तक निर्धारित की गई है।

Also read this:-Vivo के इस फ़ोन की कैमरा क्वालिटी को देख लड़किया भी हो जाएगी फ़िदा 5000mAh बैटरी और 256GB स्टोरेज के दीवाने हुए लोग, कीमत मात्र इतनी

Water Resources Department Bharti 2024: आवेदन शुल्क 

जल संसाधन विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Water Resources Department Bharti 2024: आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सिमर 30 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी।

Water Resources Department Bharti 2024: शैक्षिक योग्यता

जल संसाधन विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें योग्यता 12वीं पास से लेकर अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग रखी गई है जिसकी डिटेल जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

Water Resources Department Bharti 2024: चयन प्रक्रिया 

जल संसाधन विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी लिखित परीक्षा नहीं होगी।

Water Resources Department Bharti 2024: आवेदन प्रक्रिया

जल संसाधन विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया जा रहा है जहां से सबसे पहले आवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह उसको ध्यान पूर्वक देखें।

Water Resource Department Bharti: 12वीं पास युवाओ के लिए सुनहरा मौका, जल संसाधन विभाग में 673 पदों पर निकली भर्ती जाने जानकारी 

विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें। यह सब करने के बाद आवश्यक दस्तावेज आदि अपलोड करें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट अवश्य ले ले ताकि भविष्य में कभी भी काम आ सके।

Also read this:-Aadhar Card New Update 2024: 10 साल पुराने आधार कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर, सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब फ्री में होगा ये काम…जाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *